Main Menu

उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय की परीक्षाएं जुलाई के दूसरे सप्ताह से

उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय की परीक्षाएं जुलाई के दूसरे सप्ताह से

परीक्षा केंद्र निर्धारण के लिए अध्ययन केंद्रों से विवि ने मांगे आवेदन



प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय की परीक्षाएं जुलाई के दूसरे सप्ताह में शुरू हो जाएंगी। विश्वविद्यालय की जून 2022 सेमेस्टर की परीक्षा में पांच हजार से अधिक परीक्षार्थी शामिल होंगे। कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे।



मुक्त विश्वविद्यालय ने इस बार परीक्षा केंद्र निर्धारण के नियमों में बदलाव किया है। इस बार तीन साल से लगातार संचालित हो रहे अध्ययन केंद्रों को परीक्षा केंद्र बनाए जाने के लिए आवेदन करने का अवसर दिया गया है। 60 छात्रों वाले अध्ययन केंद्रों को भी विश्वविद्यालय परीक्षा केंद्र बनाएगा। हालांकि विश्वविद्यालय ने परीक्षा केंद्र निर्धारण में राजकीय और अनुदानित कॉलेजों को प्राथमिकता दिए जाने की बात कही है।


 अध्ययन केंद्र 30 जून तक परीक्षा केंद्र निर्धारण के लिए आवेदन कर सकेंगे। परीक्षा नियंत्रक पीपी दुबे ने बताया कि दूरस्थ शिक्षा पद्धति पर आधारित विश्वविद्यालय शुरू से ही कोविड- 19 प्रोटोकॉल का अनुपालन कर रहा है। इसलिए जुलाई के दूसरे सप्ताह से शुरू हो रही परीक्षा में भी कोविड नियमों को ध्यान में रखा जाएगा। परीक्षा से पूर्व सभी छात्र-छात्राओं को असाइनमेंट जमा करने के लिए भी अंतिम मौका दिया गया है।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ