Main Menu

PrimaryKaMaster: NIOS Board Exams 2022: एनआईओएस एग्जाम शेड्यूल जारी, यहां जानें कब से शुरू होंगी 10वीं, 12वीं की परीक्षा

NIOS Board Exams 2022: एनआईओएस एग्जाम शेड्यूल जारी, यहां जानें कब से शुरू होंगी 10वीं, 12वीं की परीक्षा



NIOS Board Exams 2022 एनआईओएस ने जारी अधिसूचना में कहा कि परीक्षा की अंतिम तिथि के छह सप्ताह बाद परिणाम घोषित होने की संभावना है। वहीं बोर्ड परीक्षा पास करने वालों को मार्कशीट प्रोविजनल सर्टिफिकेट और माइग्रेशन-कम-ट्रांसफर सर्टिफिकेट जारी करेगा।




नई दिल्ली :  NIOS Board Exams 2022 : एनआईओएस एग्जाम शेड्यूल जारी हो गया है। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग, एनआईओएस (National Institute of Open Schooling, NIOS) ने दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षा तिथि का टाइमटेबल आधिकारिक वेबसाइट्स nios.ac.in और sdmis.nios.ac.in पर जारी किया गया है। आधिकारिक शेड्यूल के मुताबिक, सेकेंड्री और सीनियर सेकेंड्री कक्षाओं के लिए परीक्षाएं 4 अप्रैल, 2022 से शुरू होंगी। यह परीक्षा ऑफ़लाइन मोड में केंद्रीय विद्यालयों, नवोदय विद्यालयों और सीबीएसई से संबद्ध सरकारी / निजी स्कूलों या एनआईओएस के मान्यता प्राप्त संस्थान (अध्ययन केंद्र) सहित राज्य बोर्डों में आयोजित की जाएगी। स्टूडेंट्स की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स को फॉलो करके डेटशीट को डाउनलोड कर सकते हैं।


NIOS Class 10, 12 Public Exam 2022 Date Sheet: एनआईओएस 10वीं, 12वीं टाइमटेबल डाउनलोड करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो


एनआईओएस 10वीं, 12वीं टाइमटेबल डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट nios.ac.in और sdmis.nios.ac.in पर जाएं। इसके बाद सेकेंड्री और सीनियर सेकेंड्री परीक्षा के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद, होमपेज पर, माध्यमिक और वरिष्ठ माध्यमिक पाठ्यक्रम (अखिल भारतीय और विदेशी) के लिए अप्रैल -2022 के लिए एनआईओएस की पब्लिक एग्जाम (थ्योरी) के लिए दिनांक पत्रक लिंक पर क्लिक करें। स्क्रीन पर एक पीडीएफ दिखाई देगा। इसके बाद भविष्य के संदर्भ के लिए डाउनलोड करें।


एनआईओएस ने जारी अधिसूचना में कहा कि परीक्षा की अंतिम तिथि के छह सप्ताह बाद परिणाम घोषित होने की संभावना है। वहीं बोर्ड परीक्षा पास करने वालों को मार्कशीट, प्रोविजनल सर्टिफिकेट और माइग्रेशन-कम-ट्रांसफर सर्टिफिकेट जारी करेगा। वहीं परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें।


बता दें कि एनआईओएस कक्षा 10 और कक्षा 12 की पब्लिक परीक्षा अप्रैल/मई 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 1 जनवरी, 2022 को शुरू की गई थी। वहीं, जिन शिक्षार्थियों ने अक्टूबर/नवंबर, 2022 की सार्वजनिक परीक्षा में पंजीकरण किया था या उपस्थित हुए थे, उन्हें भी 16 व 31 जनवरी के बीच एनआईओएस अप्रैल परीक्षा के लिए आवेदन करने की अनुमति दी गई थी।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ