Main Menu

PrimaryKaMaster: पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा : आज से शुरू हो सकती है आवेदन प्रक्रिया

पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा : आज से शुरू हो सकती है आवेदन प्रक्रिया


पॉलीटेक्निक संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2022 के लिए आवेदन की प्रक्रिया 15 फरवरी से शुरू हो सकती है, जबकि परीक्षा छह जून से प्रारंभ हो सकती है।

संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद ने प्रवेश परीक्षा, काउंसिलिंग व आवेदन की प्रक्रिया की संभावित तिथियां जारी की हैं। हालांकि अभी अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है। संभावित तिथियां एनआईसी को भेजी गई हैं, जिस पर अनुमोदन होना बाकी है।



जारी संभावित समय सारिणी के अनुसार, प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया 15 फरवरी से शुरू हो सकती है। आवेदन संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की वेबसाइट www.jeecup.nic.in से ऑनलाइन होंगे।
इसके अनुसार आवेदन की अंतिम तिथि 17 अप्रैल है, जबकि छात्र 18 अप्रैल से 22 अप्रैल तक आवेदन पत्र में सुधार कर सकते हैं। प्रवेश परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र 29 मई से ऑनलाइन जारी हो सकते हैं।

प्रवेश परीक्षा की संभावित तिथियों के अनुसार 6 जून से 9 जून तक ग्रुए ए, ई1 व ई2 के लिए प्रवेश परीक्षा होगी, जबकि 10 जून को ग्रुप बी, सी, डी, एफ, जी, एच, आई और के ग्रुप के लिए प्रवेश परीक्षा होगी। 11 और 12 जून को आरक्षित रखा गया है।

15 जून तक प्रश्न, उत्तर विकल्प और उत्तर कुंजी मिलान के लिए आपत्तियां ली जाएंगी और 17 जून को परिणाम जारी किया जा सकता है। काउंसिलिंग व आवंटन प्रक्रिया 20 जून से 15 अगस्त तक हो सकती है और शैक्षिक सत्र एक अगस्त से प्रारंभ करने की योजना है।
इस बार सत्र समय से शुरू करने की योजना
कोरोना की वजह से दो वर्र्षों सत्र लेट शुरू हुआ है। प्रवेश परीक्षा से लेकर काउंसिलिंग प्रक्रिया लेट हुई। इस बार विभाग की नया सत्र शुरू समय पर शुरू करने की योजना है। दो वर्ष बाद जून में समय से प्रवेश परीक्षा कराने की योजना है। अभी तिथियां प्रस्तावित हैं। बोर्ड परीक्षाओं की संभावित तिथियां, जेईई की तिथियों का परीक्षण कर एनआईसी द्वारा शेड्यूल पर हामी भरने पर इसे अंतिम रूप दे दिया जाएगा।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ