माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की फर्जी वेबसाइट बनाने पर मुकदमा - प्राइमरी का मास्टर | Primary Ka Master News | Basic Shiksha News, Updatemarts - PRIMARY KA MASTER

Breaking

Primary Ka Master Daily News Provides all of the news about primary ka master, shiskhamitra, uptet news, basic shiksha news and etc.

Main Menu

सोमवार, 13 सितंबर 2021

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की फर्जी वेबसाइट बनाने पर मुकदमा

 

माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की फर्जी वेबसाइट बनाने पर मुकदमा

 प्रयागराज : उप्र माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की फर्जी वेबसाइट बनाने वाले के खिलाफ यहां मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। बोर्ड के उपसचिव सह परीक्षा नियंत्रक नवल किशोर की तहरीर पर कर्नलगंज पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर जालसाजों की तलाश शुरू कर दी है।


चयन बोर्ड की अधिकृत वेबसाइट से मिलती-जुलती वेबसाइट बना कर इस पर उप्र स्कूल स्टाफ सेलेक्शन बोर्ड के नाम से विज्ञापन जारी किया गया। स्कूलों व कालेजों में शिक्षक तथा कर्मचारियों के 24,178 पदों पर भर्ती निकाल आनलाइन आवेदन मांगे गए। फार्म भरवाने की प्रक्रिया भी शनिवार से शुरू की गई थी। फर्जी वेबसाइट व विज्ञापन की जानकारी बोर्ड को हुई तो अधिकारी सक्रिय हो गए। शातिरों ने विज्ञापन की जानकारी इंटरनेट मीडिया पर वायरल की थी।

परीक्षा नियंत्रक का कहना है कि चयन बोर्ड और शासन की छवि खराब करने के उद्देश्य से अनाधिकृत विज्ञापन जारी किया गया है। उप्र स्कूल स्टाफ सेलेक्शन बोर्ड नाम का कोई विभाग, कार्यालय व बोर्ड संचालित नहीं है।

एसपी (क्राइम) आशुतोष मिश्र का कहना है कि कर्नलगंज पुलिस के साथ ही साइबर सेल को भी जांच में लगाया गया है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें