Main Menu

डीएलएड सेमेस्टर प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा आज से, कई के प्रवेश पत्र रुके

डीएलएड सेमेस्टर प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा आज से, कई के प्रवेश पत्र रुके





प्रयागराज : डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजूकेशन (डीएलएड)-2021 के प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा सोमवार से शुरू हो रही है। परीक्षार्थियों को 20 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं। परीक्षा केंद्रों के मुख्य गेट को 20 मिनट पहले बंद करा दिया जाएगा। इसके अलावा फार्म सेव करके लाक न करने वाले परीक्षार्थियों के आवेदन पत्र भरे नहीं माने जाने के कारण उनके प्रवेशपत्र निर्गत नहीं किए गए हैं। इस संबंध में शासन को भी जानकारी दे दी गई है।




 कुछ परीक्षार्थियों ने प्रशिक्षण कालेज से प्रवेशपत्र नहीं मिलने की शिकायत डायट प्राचार्य एवं उत्तर प्रदेश प्रदेश परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी से की। 



सचिव के मुताबिक आवेदन फार्म जमा करते समय अभ्यर्थियों को अवगत कराया गया था कि फार्म भरने के बाद भलीभांति उसका परीक्षण करके ही सेव कर लाक करें। बिना लाक किए गए फार्म स्वीकृत नहीं माने जाएंगे। ऐसे परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र जेनरेट नहीं हुए हैं। परीक्षार्थियों की ओर से शिकायतें आई हैं। इसे देखते हुए वस्तुस्थिति से शासन को भी अवगत करा दिया गया है।



 सचिव के मुताबिक नकलविहीन परीक्षा कराने के प्रबंध किए गए हैं। इस संबंध में डायट प्राचार्यों और निजी प्रशिक्षण संस्थानों के प्राचार्यों के दिशा -निर्देश जारी किए गए हैं। कम परीक्षार्थियों वाले प्रशिक्षण संस्थानों को इस बार परीक्षा केंद्र नहीं बनाया गया है। इनका केंद्र दूसरे प्रशिक्षण संस्थान में बनाया गया है। प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा में एक लाख से अधिक परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ