Main Menu

PrimaryKaMaster: बढ़ती गर्मी और लू से बचाव हेतु जिलाधिकारी बदल सकेगें स्कूलों का समय, प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को भेजे गए निर्देश

बढ़ती गर्मी और लू से बचाव हेतु जिलाधिकारी बदल सकेगें स्कूलों का समय, प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को भेजे गए निर्देश 


उत्तर प्रदेश में बढ़ती हुई गर्मी को देखते हुए लू से बचाव के लिए स्कूलों और श्रमिकों के काम का समय बदला जाएगा। राहत आयुक्त रणवीर प्रसाद ने गुरुवार को लू से बचाव के संबंध में शासनादेश जारी करते हुए प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को निर्देश भेज दिया है। 



राहत आयुक्त की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि लू से बचाव के लिए सार्वजनिक स्थलों पर पेयजल की समुचित व्यवस्था कराई जाएगी। अस्पतालों व स्वास्थ केंद्रों पर विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था कराई जाएगी। मंदिरों, लोकभवनों, मॉलों में कूलिंग सेंटर्स चलाए जाएंगे।


शासनादेश में कहा गया है कि लू से बचाव के लिए जिला व ब्लॉक स्तर पर नोडल अधिकारी नामित किए जाएंगे। वीडियो कांफ्रेंसिंग से जिला व ब्लॉक स्तर पर लू को मॉनीटर करने, कोविड-19 को लेकर सामाजिक दूरी, साबुन व पानी की उपलब्धता और समुचित सेनेटाइजेशन की व्यवस्था की जाएगी। 


लू एलर्ट संबंधी डिस्प्ले बोर्ड लगाए जाएंगे। इसमें बचाव के लिए क्या करें क्या न करें इसकी जानकारी दी जाएगी। आंगनबाड़ी केंद्रों पर ओआरएस पैकेट की व्यवस्था की जाएगी




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ