Main Menu

PrimaryKaMaster: KVS Admissions 2022: केन्द्रीय विद्यालयों में पहली कक्षा में एडमिशन के लिए रिवाइज्ड शेड्यूल जारी, देखें

KVS Admissions 2022: केन्द्रीय विद्यालयों में पहली कक्षा में एडमिशन के लिए रिवाइज्ड शेड्यूल जारी, देखें


KVS Admissions 2022: Revised schedule: केंद्रीय विद्यालय में पहली क्लस में अपने बच्चे के एडमिशन को लेकर चिंतित हैं तो बता दें कि केंद्रीय विद्यालय में पहली क्लास में एडमिशन के लिए संशोधित शेड्यूल जारी कर दिया है। इससे पहले 18 अप्रैल को लॉटरी निकलने के दिन इसे स्थगित कर दिया गया था। तभी से अभिभावकों को एडमिशन को लेकर चिंता होनी लगी थी। 


अब KVS संगठन ने नई तरीखों की घोषणा के साथ सभी एडमिशन की तैयारी में लगे हैं। शेड्यूल के मुतबिक पहली प्रोविजनल औप वेटलिस्ट या रजिस्टर्ड उम्मीदवारों की लिस्ट 29 अप्रैल को जारी होगी। दूसरी लिस्ट 6 मई को जारी होगी और तीसरी लिस्ट 10 मई को जारी होगी। प्रोविजनल सेलेक्ट लिस्ट प्राथमिकता के आधार पर बिना आरक्षित बच्चों की 6 से 17 मई तक आ जाएगी। 


कक्षा एक के लिए सोमवार को लॉटरी नहीं निकाली जाएगी। केवीएस द्वारा इसे फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। नई तिथि जल्द जारी की जाएगी। इसके बाद सभी केवि में लॉटरी निकाली जाएगी। ज्ञात हो कि पहले 18 अप्रैल को लॉटरी निकालने की तिथि तय की गयी थी। इस बार कक्षा एक के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि भी बढ़ाई गई थी। दूसरी बार मौका 10 से 13 अप्रैल तक दिया गया था। दूसरी क्लास में एडमिशन 8 अप्रैल से 16 अप्रैल तक होंगे। लिस्ट 21 अप्रैल तक आ जाएगी और 22 से 18 अप्रैल तक एडमिशन हो जाएंगे।  11वीं को छोड़कर बाकी क्लासों के एडमिशन 30 जून को होंगे। 


केंद्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) ने कक्षा 1 में दाखिला के लिए न्यूनतम आयु बढ़ाकर छह वर्ष और अधिकतम आठ वर्ष कर दी है। पहले पांच से सात वर्ष की आयु के बीच कक्षा एक में दाखिला पा सकते थे।






एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ