Main Menu

E Shram Card : श्रम कार्ड की इस गलती की वजह से नहीं आ रहा है क़िस्त का पैसा देखे पूरी जानकारी

Last Updated On March 18, 2022

श्रम कार्ड किस ये गलती इस कारण नहीं आ आ रहा है पैसा

E Shram Card: यदि आप भी 1000 रुपयो की दूसरी किस्त को बिना किसी समस्या के प्राप्त करना चाहते है तो हमारा यह आर्टिकल आपके लिए है जिसमें हम आपको विस्तार से E Shram Card: अगर आपने भी की है छोटी से गलती, तो नहीं मिल पायेगी 1000 की अगली किस्त,ऐसे करें चेक की पूरी जानकारी आपको प्रदान करेगे।

लेकिन इससे पहले हम विस्तार से उन कुछ गलतियो के बारे में बताना चाहते है जिन्हें यदि आपने भी किया है तो आपको E Shram Card के तहत अली किस्त का 1000 रुपया जारी नहीं किया जायेगा।

e shram card

अन्त, इसीलिए हम अपने इस आर्टिकल में, आपको विस्तार से E Shram Card: अगर आपने भी की है छोटी से गलती, तो नहीं मिल पायेगी 1000 की अगली किस्त,ऐसे करें चेक की पूरी जानकारी प्रदान करेगे ताकि आप सभी इसका पूरा – पूरा लाभ प्राप्त कर सकें।




E Shram Card: – संक्षिप्त परिचय

विभाग का नाम श्रम व रोजगार मंत्रालय, भारत सरकार
आर्टिकल का नाम E Shram Card: अगर आपने भी की है छोटी से गलती, तो नहीं मिल पायेगी 1000 की अगली किस्त,ऐसे करें चेक?
आर्टिकल का प्रकार लेटेस्ट अपडेट
पहली किस्त के तहत कितने रुपय मिलेगे 1000
E Shram Card Dusri Kist 2022 कब मिलेगा 15 मार्च, 2022 के बाद
पहली किस्त का 1000 रुपयो कितने लोगो को मिलेगा राज्य के 30 करोड़ लोगो को पहली किस्त का 1000 रुपया मिलेगा।
Official Website Click Here
Help Desk Number 14434

जल्दी जारी होगी E Shram Card की दूसरी 1000 रुपयो की किस्त

हम, उत्तर प्रदेश के अपने सभी E Shram Card  धारको को बताना चाहते है कि, उत्तर प्रदेश सरकार द्धारा जल्द ही E Shram Card की दूरी 1000 रुपयो की किस्त को जारी किया जायेगा जिसकी पूरी जानकारी हम आपको विस्तार से प्रदान करेगे।

लेकिन इससे पहले हम विस्तार से उन कुछ गलतियो के बारे में बताना चाहते है जिन्हें यदि आपने भी किया है तो आपको E Shram Card के तहत अगली किस्त का 1000 रुपया जारी नहीं किया जायेगा।




अन्त, इसीलिए हम अपने इस आर्टिकल में, आपको विस्तार से E Shram Card: अगर आपने भी की है छोटी से गलती, तो नहीं मिल पायेगी 1000 की अगली किस्त,ऐसे करें चेक की पूरी जानकारी प्रदान करेगे ताकि आप सभी इसका पूरा – पूरा लाभ प्राप्त कर सकें।

यहां पर हम अपने सभी ई श्रम कार्ड धारको को विस्तार से उन कुछ गलतियो को के बारे में बताना चाहते है जिसकी वजह से आपके बैंक खाते में 1000 रुपयो की अगली किस्त को जारी नहीं किया जायेगा –

  • ई श्रम कार्ड में अपने नाम व स्थायी निवास की गलत जानकारी को दर्ज करना,
  • E Shram Card में अपने पैन कार्ड की गलत जानाकारी को दर्ज करना,
  • आधार कार्ड में दर्ज नाम से अगल नाम को ई श्रम कार्ड में दर्ज करना,,
  • ई श्रम कार्ड में गलत बैंक जानकारी को दर्ज करना और
  • यदि आपने अपने ई श्रम कार्ड में अपने व्यवसाय की गलत जानकारी को दर्ज किया है आदि।

अन्त, इस प्रकार उपरोक्त सभी गलतियो की वजह से आपको भी ई श्रम कार्ड की अगली किस्त का 1000 रुपया प्रदान नहीं किया जायेगा।




जन सेवा केंद्र व खुद से E Shram Card मे सुधार करें?

आइए अब हम, आप सभी को बताते है कि, आप सभी कैसे आसानी से अपने – अपने E Shram Card में सुधार कर सकते है

खुद से अपने E Shram Card में सुधार कैसे करें?

यदि आपने भी अपने ई श्रम कार्ड में, जल्दबाजी में गलत जानकारी को दर्ज किया है तो इसमें सुधार के लिए आप E Shram Card की ऑफिशियल वेबसाइट के होम – पेज पर आना होगा जहां पर आपको Already Registered का टैब मिलेगा।

इसी टैब में, आपको Update Profile का विकल्प मिलेगा जिस पर क्लिक करके आप आसानी से अपने अपने ई श्रम कार्ड में सुधार करते हुए अपडेट कर सकते है और इसका लाभ प्राप्त कर सकते है।

जन सेवा केंद्र की मदद से E Shram Card में सुधार कैसे करें?

हमारे वे सभी ई श्रम कार्ड धारक जिन्हें कम्प्यूटर या फिर इन्टरनेट की कोई जानकारी नहीं है वे आसानी से अपने नजदीकी  सेवा केंद्र  मे जाकर अपने – अपने ई श्रम कार्ड में सुधार कर सकते है और इसका लाभ प्राप्त कर सकते है।

अन्त, इस प्रकार हमने आपको विस्तार से अपने – अपने ई श्रम कार्ड में सुधार करने के दोनो ही उपायो की जानकारी आपको प्रदान की ताकि आप सभी अपने – अपने ई श्रम कार्ड में सुधार करके इसका लाभ प्राप्त कर सकें।




निष्कर्ष

इस आर्टिकल मे, हमने अपने सभी ई श्रम कार्ड धारको को विस्तार से E Shram Card: अगर आपने भी की है छोटी से गलती, तो नहीं मिल पायेगी 1000 की अगली किस्त,ऐसे करें चेक की पूरी जानकारी आपको प्रदान की ताकि आप सभी अपने – अपने ई श्रम कार्ड में समय रहते सुधार कर लें ताकि आपको ई श्रम कार्ड का लाभ मिलता रहें।

अन्त, आर्टिकल पसंद आने पर हमारे इस आर्टिकल को लाइक करे, शेयर करे और कमेंट करके अपने विचार व सुझाव भी सांक्षा करेगे।

महत्वपूर्ण लिंक्स

E Shram Card Dusri Kist 2022 कब मिलेगा 15 मार्च, 2022 के बाद 
Help Desk Number 14434
Join Our Telegram For Further News and Updates Click Here
Official Website Click Here

FAQ’s – E Shram Card

श्रमिक कार्ड का पैसा कब आएगा 2022?

ई-श्रम कार्ड धारकों को ₹1000 मिलना शुरू पैसा चेक करे खाते में 2022? हम, अपने इस आर्टिकल में आप सभी उत्तर प्रदेश के श्रमिको का स्वागत करते हुए आपको खुशखबरी देना चाहते है कि, यदि आपने भी अपना ई श्रम कार्ड बनवा लिया है तो आप अपने बैंक खाते को चेक कीजिए क्योंकि यू.पी सरकार द्धारा उसमें 1000 रुपय जमा किये गये है।




₹ 1000 कब आएगा?

बाकी के 1000 रुपये कब आएंगे यूपी सरकार ने 1000-1000 रुपये की जो रकम श्रमिकों के खातों में भेजी है, वह दिसंबर-मार्च की हैं। अभी यूपी में चुनाव आचार संहिता लगी है। ऐसे में अगली सरकार चाहे जिसकी बने, बाकी के 1000-1000 रुपये 10 मार्च के बाद ही आएंगे।

श्रम कार्ड की पहली किस्त कब मिलेगी?

ई-श्रम योजना की पहली किस्त उन लोगों को मिली थी. जिन्होंने 31 दिसंबर 2021 के पहले अपना रजिस्ट्रेशन ई-श्रम पोर्टल पर करवाया था. अगली किस्त भी ऐसे ही लोगों को मिलेगी, जिन्होंने योजना के अंनर्गत रजिस्ट्रेशन कराया हो. अगर आपने भी अभी तक ई-श्रम कार्ड नहीं बनवाया है, तो आप इसे घर बैठे ऑनलाइन सही कर सकते हैं.

श्रमिक कार्ड वालों को क्या मिलेगा?

श्रमिक कार्डधारकों के परिवार में बच्चे के जन्म होने पर मातृत्व योजना के तहत बेटे के जन्म पर परिवार को 10000 और बेटी के जन्म पर 12000 रूपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है। राज्य के श्रमिकों को भवन की मरम्मत के लिए 15000 रूपये और आवास निर्माण के लिए 1 लाख रूपये तक की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी।

The post E Shram Card : श्रम कार्ड की इस गलती की वजह से नहीं आ रहा है क़िस्त का पैसा देखे पूरी जानकारी appeared first on Sarkari Job,sarkari job,sarkari result,sarkari exam,sarkariresult,sarkariexam.


एक टिप्पणी भेजें

2 टिप्पणियाँ