Main Menu

PrimaryKaMaster: UPTET Result : अटक सकता यूपीटीईटी का परिणाम, तय समय पर नहीं जारी हो सकी संशोधित उत्तरमाला

UPTET Result : अटक सकता यूपीटीईटी का परिणाम, तय समय पर नहीं जारी हो सकी संशोधित उत्तरमाला


उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) 2021 एक बार फिर चर्चा में है। पहले यह परीक्षा पर्चा लीक होने पर रद होने के कारण थी, अब तय समय पर परिणाम जारी न होने की आशंका को लेकर सुर्खियों में है। आशंका जताई जा रही है कि तय तारीख पर रिजल्ट जारी नहीं हो सकता है।



उत्तर प्रदेश परीक्षा नियामक प्राधिकारी (पीएनपी) सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने जब परीक्षा का कार्यक्रम जारी किया था, तब चुनाव आचार संहिता नहीं लगी थी। ऐसे में पूर्व घोषित कार्यक्रम के मुताबिक 25 फरवरी को परिणाम घोषित करने के लिए शासन से अनुमति मांगी, लेकिन बुधवार शाम तक अनुमति नहीं मिली थी। ऐसे में बुधवार को जारी होने वाली संशोधित उत्तरमाला (आंसर की) भी जारी नहीं हो सकी। अंतिम उत्तर कुंजी डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थियों को पीएनपी की आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जाना होगा।


पीएनपी ने पूर्व घोषित कार्यक्रम के मुताबिक यह परीक्षा 23 जनवरी को दो पालियों में कराई। इसके बाद निर्धारित समय पर उत्तरमाला जारी कर अभ्यर्थियों से आपत्तियां मांगी गई। इसके बाद विषय विशेषज्ञों की समिति के माध्यम से आपत्तियों का निस्तारण कर संशोधित उत्तरमाला तैयार की गई। परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार संशोधित उत्तरमाला वेबसाइट पर 23 फरवरी को जारी की जानी थी।


अब प्रदेश में विधानसभा चुनाव के कारण आचार संहिता लगी है। वैसे तो यह पात्रता परीक्षा है, लेकिन आचार संहिता के चलते कोई प्रश्न न खड़ा हो, इस कारण सचिव ने शासन से परिणाम घोषित करने के लिए अनुमति मांगी। शासन में अनुमति की फाइल विचाराधीन है। समाचार लिखे जाने तक अनुमति नहीं मिल सकी थी। सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि शासन से अनुमति मिलने पर परिणाम घोषित किया जाएगा।




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ