UPTET प्रवेशपत्र पर अंकित होगा फ्री यात्रा विवरण, पूर्व में घोषित कार्यक्रम के मुताबिक 12 जनवरी को प्रवेश पत्र जारी होने हो सकती है देरी, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड - Primary Ka Master News - PrimaryKaMaster : Primary Ka Master | basic shiksha news | Updatemarts - PRIMARY KA MASTER

Breaking

PrimaryKaMaster : Primary Ka Master | basic shiksha news | Updatemarts - PRIMARY KA MASTER

PrimaryKaMaster : Primary Ka Master | प्राइमरी का मास्टर | Updatemarts - PRIMARY KA MASTER providing all of the primary ka master news, updatemart, basic shiksha news, updatemarts, updatemarts.in, basic shiksha parishad, basic shiksha, up basic news, प्राइमरी का मास्टर.org.in, primarykamaster news, basic shiksha parishad news, primary ka master up, primary master, up basic shiksha parishad, news in uptet, up basic shiksha, up ka master, primary ka master current news today

बुधवार, 12 जनवरी 2022

UPTET प्रवेशपत्र पर अंकित होगा फ्री यात्रा विवरण, पूर्व में घोषित कार्यक्रम के मुताबिक 12 जनवरी को प्रवेश पत्र जारी होने हो सकती है देरी, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड - Primary Ka Master News

 UPTET  प्रवेशपत्र पर अंकित होगा फ्री यात्रा विवरण, पूर्व में घोषित कार्यक्रम के मुताबिक 12 जनवरी को प्रवेश पत्र जारी होने हो सकती है देरी, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड


टीईटी प्रवेश पत्र आज नहीं

प्रयागराज :  23 जनवरी को प्रस्तावित यूपी-टीईटी का प्रवेश पत्र बुधवार को जारी नहीं हो सकेगा। परीक्षा नियामक प्राधिकारी के सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी के अनुसार अभ्यर्थियों को नि:शुल्क परिवहन की सुविधा दिए जाने संबंधी शासनादेश मिलने के बाद प्रवेश पत्र जारी होंगे। इसमें एक-दो दिन का समय लग सकता है।


प्रयागराज : प्रश्नपत्र लीक होने के कारण रद हुई 28 नवंबर की यूपीटीईटी को नए सिरे से कराने की तैयारियां तेजी से चल रही हैं। परीक्षा रद होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की थी कि यह परीक्षा नई तिथि में कराए जाने पर परीक्षार्थियों को बस यात्र की फ्री सुविधा दी जाएगी। 


अब फ्री यात्र की सुविधा दिए जाने को प्रवेशपत्र पर अंकित किए जाने की तैयारी है। इस काम में एक दो दिन का समय लग सकता है। इसी कारण 23 जनवरी को होने वाली इस परीक्षा के लिए पूर्व में घोषित कार्यक्रम के मुताबिक 12 जनवरी को प्रवेश पत्र जारी होने में देरी हो रही है।

 



प्रयागराज। 23 जनवरी को प्रस्तावित उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी-टीईटी) का प्रवेश पत्र बुधवार दोपहर बाद जारी होगा। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने जिलेवार केंद्रों की सूची को अंतिम रूप दे दिया है। प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्तर की टीईटी के लिए क्रमश: 1291629 और 873553 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। जिलों से प्राप्त संशोधित प्रस्ताव के आधार पर प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 2532 और उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 1733 केंद्र बनाए गए हैं। 


UPTET परीक्षा केंद्र निर्धारण की प्रक्रिया पूरी

बता दें कि इन दावों के उलट विभागीय अधिकारी यूपी टीईटी का आयोजन पूर्ण पारदर्शी तरीके के करने के लिए लगातार कड़े बंदोबस्त कर रहे हैं। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की ओर से परीक्षा केंद्र निर्धारण की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। जहां प्राथमिक स्तर की परीक्षा 2,532 केंद्रों पर होगी, वहीं, उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा 1733 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। दोनों स्तर की परीक्षाओं के लिए परीक्षा केंद्रों की संख्या घटाई गई है। प्राथमिक स्तर की परीक्षा 22 में तो उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा में भी 14 केंद्र कम किए गए हैं।


एडमिट कार्ड जारी किए जाने के बाद उम्मीदवार निम्नलिखित चरणों से प्रवेश-पत्र डाउनलोड कर सकेंगे :-


चरण 1: उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जाएं।

चरण 2: एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें।

चरण 3: अपने रजिस्ट्रेशन लॉगिन विवरण दर्ज करें।

चरण 4: यूपी टीईटी प्रवेश पत्र डाउनलोड करें।



 प्रयागराज:  प्रश्नपत्र लीक होने के कारण रद हुई 28 नवंबर की यूपीटीईटी को नए सिरे से कराने की तैयारियां तेजी से चल रही हैं। परीक्षा रद होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की थी कि यह परीक्षा नई तिथि में कराए जाने पर परीक्षार्थियों को बस यात्रा की फ्री सुविधा दी जाएगी। अब फ्री यात्रा की सुविधा दिए जाने को प्रवेशपत्र पर अंकित किए जाने की तैयारी है। इस काम में एक दो दिन का समय लग सकता है। 


 उस समय परीक्षार्थियों के लिए मुख्यमंत्री द्वारा की गई फ्री यात्रा सुविधा दिए जाने की घोषणा को वैधानिक रूप दिया जाना है। इसके लिए अभी शासनादेश जारी नहीं हुआ है। शासनादेश जारी होते ही परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र पर फ्री यात्रा का विवरण अंकित कर जल्द ही प्रवेश पत्र जारी कर दिया जाएगा। 23 जनवरी को परीक्षा दो पालियों में कराई जाएगी।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें