Main Menu

CTET 2021: एडमिट कार्ड होने वाले हैं जारी, जानें उत्तर प्रदेश के इन शहरों में होगा CTET परीक्षा का आयोजन - प्राइमरी का मास्टर

CTET 2021:  एडमिट कार्ड होने वाले हैं जारी, जानें उत्तर प्रदेश के इन शहरों में होगा CTET परीक्षा का आयोजन


CTET 2021 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किया जाएगा। इस बार इसका आयोजन 16 दिसंबर 2021 से 13 जनवरी 2022 के बीच किया जाना है।



केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा 16 दिसंबर से आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2021 के लिए अभ्यर्थियों का एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किया जा सकता है। साल में 2 बार आयोजित की जाने वाली यह परीक्षा कोरोना महामारी की वजह से इस बार थोड़े देर से आयोजित हो रही है। गौरतलब है कि 16 दिसंबर 2021 से शुरू होकर यह परीक्षा 13 जनवरी 2022 तक चलेगी। CTET 2021 के लिए अभ्यर्थियों से 19 सितंबर से 25 अक्टूबर के बीच आवेदन मांगे गए थे। 

जल्द ही जारी होगा एडमिट कार्ड : 

16 दिसंबर से शुरू होने वाली CTET 2021 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड का इंतजार जल्द ही समाप्त होने वाला है। दरअसल विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक CBSE, CTET 2021 के लिए एडमिट कार्ड इसी सप्ताह में जारी कर सकता है। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अभ्यर्थी उसे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड से संबंधित जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी चाहिए।

उत्तर प्रदेश के इन शहरों में बनेंगे परीक्षा केंद्र :

केंद्रीय स्तर पर आयोजित की जाने वाली CTET 2021 के सफल आयोजन के लिए देश भर के 300 से भी अधिक शहरों में परीक्षा केंद्र बनेंगे। नोटिफिकेशन में दी गई जानकारी के मुताबिक इन परीक्षा केंद्रों में से 22 उत्तर प्रदेश में स्थित हैं। उत्तर प्रदेश में CTET के परीक्षा केंद्र आगरा, अलीगढ़, बरेली, बस्ती, बिजनौर, बिलासपुर, फैजाबाद (अयोध्या), फिरोजाबाद, गाज़ियाबाद, गाजीपुर, गोरखपुर, झांसी, कानपुर, लखनऊ, मथुरा, मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, नोएडा (ग्रेटर नोएडा), प्रयागराज (इलाहाबाद), सीतापुर तथा वाराणसी शहर में बनेंगे। अभ्यर्थियों को उनके परीक्षा केंद्र की जानकारी एडमिट कार्ड के माध्यम से दी जाएगी।




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ