यूपी : युवाओं को फ्री स्मार्ट फोन व टैबलेट का आज मिलेगा उपहार, सीएम योगी लखनऊ में करेंगे वितरण की शुरुआत - PrimaryKaMaster : Primary Ka Master | basic shiksha news | Updatemarts - PRIMARY KA MASTER

Breaking

PrimaryKaMaster : Primary Ka Master | basic shiksha news | Updatemarts - PRIMARY KA MASTER

PrimaryKaMaster : Primary Ka Master | प्राइमरी का मास्टर | Updatemarts - PRIMARY KA MASTER providing all of the primary ka master news, updatemart, basic shiksha news, updatemarts, updatemarts.in, basic shiksha parishad, basic shiksha, up basic news, प्राइमरी का मास्टर.org.in, primarykamaster news, basic shiksha parishad news, primary ka master up, primary master, up basic shiksha parishad, news in uptet, up basic shiksha, up ka master, primary ka master current news today

शनिवार, 25 दिसंबर 2021

यूपी : युवाओं को फ्री स्मार्ट फोन व टैबलेट का आज मिलेगा उपहार, सीएम योगी लखनऊ में करेंगे वितरण की शुरुआत

यूपी :  युवाओं को फ्री स्मार्ट फोन व टैबलेट का आज मिलेगा उपहार, सीएम योगी लखनऊ में करेंगे वितरण की शुरुआत


युवाओं के डिजिटल सशक्तीकरण के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को उन्हें मुफ्त टैबलेट और स्मार्ट फोन वितरण योजना का शुभारंभ करेंगे। विधानसभा चुनाव में युवाओं को साधने के लिए यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार का यह बड़ा दांव है जिसका आगाज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस पर भव्य समारोह के रूप में होगा। राजधानी लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में होने वाले वितरण समारोह में प्रदेश के सभी जिलों से आये एक लाख छात्र-छात्राओं को सरकार की यह सौगात भेंट की जाएगी।




मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस मौके पर डिजि शक्ति पोर्टल और डिजि शक्ति अध्ययन ऐप भी लांच करेंगे। युवाओं को दिये जाने वाले सभी स्मार्ट फोन और टैबलेट में डिजि शक्ति अध्ययन ऐप इंस्टाल है जिसके माध्यम से उन्हें शिक्षण सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी। शासन की ओर से बूट लोगो और वाल पेपर के माध्यम से रोजगारपरक योजनाओं की जानकारी भी दी जाएगी। इसके लिए सरकार आइटी कंपनी इंफोसिस से अनुबंध करने जा रही है। इंफोसिस के शिक्षा और रोजगार से जुड़े 3900 प्रोग्राम युवाओं को निश्शुल्क उपलब्ध होंगे।



मुफ्त टैबलेट और स्मार्ट फोन वितरण योजना के शनिवार को पहले चरण में राजधानी लखनऊ में होने वाले समारोह में अंतिम वर्ष की पढ़ाई कर रहे प्रदेश भर के युवाओं को स्मार्ट फोन और टैबलेट बांटे जाएंगे। इसके बाद जिलों में स्थानीय स्तर पर कार्यक्रम का आयोजन कर वितरण किया जाएगा।


अभ्युदय योजना के तहत टैबलेट वितरण का शुभारंभ भी आज : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अभ्युदय योजना के तहत पंजीकृत छात्र-छात्राओं को टैबलेट वितरण का भी शनिवार को शुभारंभ करेंगे। योगी सरकार ने विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं की निश्शुल्क कोचिंग देने के लिए अभ्युदय योजना शुरू की है।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें