यूपी बोर्ड परीक्षा विधानसभा चुनाव बाद और प्री-बोर्ड परीक्षाएं जनवरी के पहले सप्ताह में - primary ka master - प्राइमरी का मास्टर | Primary Ka Master News | Basic Shiksha News, Updatemarts - PRIMARY KA MASTER

Breaking

Primary Ka Master Daily News Provides all of the news about primary ka master, shiskhamitra, uptet news, basic shiksha news and etc.

Main Menu

मंगलवार, 23 नवंबर 2021

यूपी बोर्ड परीक्षा विधानसभा चुनाव बाद और प्री-बोर्ड परीक्षाएं जनवरी के पहले सप्ताह में - primary ka master

यूपी बोर्ड परीक्षा विधानसभा चुनाव बाद और प्री-बोर्ड परीक्षाएं जनवरी के पहले सप्ताह में 


उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाई स्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा 2022 का का आयोजन विधानसभा चुनाव के बाद कराया जाएगा। वहीं हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की प्री-बोर्ड परीक्षा जनवरी के पहले सप्ताह में आयोजित की जाएगी।




यूपी बोर्ड की हाई स्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा -2022 के लिए करीब 55 लाख से अधिक नियमित और व्यक्तिगत परीक्षार्थियों ने पंजीकरण कराया है। प्रदेश में 2018 से बोर्ड परीक्षाएं फरवरी में आयोजित कराई जा रही है। 


लेकिन 2022 में फरवरी-मार्च में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित होने के कारण विद्यालयों में मतदान केंद्र बनाए जाने, शिक्षकों के बीएलओ नियुक्त होने के साथ प्रशासनिक और पुलिस तंत्र भी चुनाव में व्यस्त रहेगा। ऐसे में चुनाव अवधि के दौरान बोर्ड परीक्षाएं आयोजित करना संभव नहीं है। 


शासन मे बोर्ड परीक्षा चुनाव के बाद ही कराने पर सैद्धांतिक सहमति बनी है। जबकि प्री-बोर्ड परीक्षाएं जनवरी के पहले सप्ताह में आयोजित कराई जाएगी।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें