PNP : अगले हफ्ते जारी होगा जूनियर एडेड शिक्षक भर्ती का रिजल्ट, सहायक अध्यापक के 1504, प्रधानाध्यापक के 390 पदों पर होनी है भर्ती - primary ka master - Sarkari Master | Primary Ka Master News | Basic Shiksha News, Updatemarts - PRIMARY KA MASTER

Breaking

Primary Ka Master Daily News Provides all of the news about primary ka master, shiskhamitra, uptet news, basic shiksha news and etc.

Main Menu

रविवार, 7 नवंबर 2021

PNP : अगले हफ्ते जारी होगा जूनियर एडेड शिक्षक भर्ती का रिजल्ट, सहायक अध्यापक के 1504, प्रधानाध्यापक के 390 पदों पर होनी है भर्ती - primary ka master

PNP : अगले हफ्ते जारी होगा जूनियर एडेड शिक्षक भर्ती का रिजल्ट, सहायक अध्यापक के 1504, प्रधानाध्यापक के 390 पदों पर होनी है भर्ती


प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त जूनियर हाईस्कूलों सहायक अध्यापक के 1504 और प्रधानाध्यापक के 390 पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का परिणाम अगले सप्ताह जारी कर दिया जाएगा। उत्तरकुंजी पर आईं आपत्तियों का निस्तारण आठ नवंबर तक पूरा कर लिया जाएगा।





इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 17 अक्तूबर को आयोजित की गई थी। परीक्षा के लिए 397915 अभ्यर्थी पंजीकृत थे, जिनमें से 27380 परीक्षार्थी उपस्थित हुए थे। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने प्रश्नों पर ऑनलाइन आपत्तियां मांगी थी। प्रति प्रश्न आपत्ति के लिए पांच सौ रुपये शुल्क भी निर्धारित किया गया था। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय को कुल 754 आपत्तियां प्राप्त हुईं।


अब विषय विशेषज्ञों की समिति के माध्यम से आपत्तियां का निस्तारण किया जा रहा है। आठ नवंबर तक आपत्तियों का निस्तारण किया जाना है और इसके बाद 12 नवंबर को लिखित परीक्षा का परिणाम घोषित किया जाएगा। लिखित परीक्षा और एकेडमिक रिकार्ड की संयुक्त मेरिट के आधार पर अभ्यर्थियों को अंतिम रूप से चयनित किया जाएगा।


डीएलएड की 1.32 लाख सीटों पर प्रवेश कल से
डिप्लोमा इन एलीमेंटरी एजूकेशन (डीएलएड) 2021 के दाखिले के दौरान निजी संस्थानों की खाली रह गई 132766 सीटों पर आठ नवंबर से सीधा प्रवेश दिया जाएगा। प्रवेश की प्रक्रिया 13 नवंबर तक चलेगी और संस्थानों को 15 नवंबर तक प्रवेश लेने वाले अभ्यर्थियों की सूचना वेबसाइट पर अपलोड करनी होगी। निर्धारित समय पर सूचना अपलोड न करने पर प्रवेश मान्य नहीं होगा। प्रतिदिन प्रवेश लेने वाले अभ्यर्थियों की सूचना वेबसाइट पर लॉक की जाएगी। ऐसे अभ्यर्थी जिन्हें प्रवेश दिया जा चुका है, उन्हें दूसरे चरण में शामिल नहीं किया जाएगा।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें