CTET 2021: परीक्षा की तैयारी के लिए सैंपल पेपर हुए जारी, एक क्लिक में करें डाउनलोड - primary ka master - Sarkari Master | Primary Ka Master News | Basic Shiksha News, Updatemarts - PRIMARY KA MASTER

Breaking

Primary Ka Master Daily News Provides all of the news about primary ka master, shiskhamitra, uptet news, basic shiksha news and etc.

Main Menu

बुधवार, 3 नवंबर 2021

CTET 2021: परीक्षा की तैयारी के लिए सैंपल पेपर हुए जारी, एक क्लिक में करें डाउनलोड - primary ka master

CTET 2021:  परीक्षा की तैयारी के लिए सैंपल पेपर हुए जारी, एक क्लिक में करें डाउनलोड



CTET 2021 : केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) की तैयारी के लिए सीबीएसई ने सीटीईटी के सैंपल पेपर जारी कर दिए हैं। इस साल से पेपर के पैटर्न में कुछ बदलाव किया गया है। स्टूडेंट्स आसानी से सैंपल के जरिए तैयारी कर सकते हैं।



 पेपर-1 और पेपर-2 दोनों के सैंपल पेपर जारी किए गए हैं। सैंपल पेपर में पीले रंग के एमसीक्यू के सवाल हैं। इनके जरिए आप आसानी से पेपर की तैयारी कर सकते हैं। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप सैंपल पेपर डाउनलोड कर सकते हैं। 




आपको बता दें कि सीटीईटी के एडमिट कार्ड दिसंबर के पहले सप्ताह में जारी होने की संभावना है। सीटीईटी परीक्षा का आयोजन 16 दिसंबर से 13 जनवरी 2022 तक किया जाएगा। पहले से तय कार्यक्रम के अनुसार, यदि परीक्षा हुई तो सीटीईटी का रिजल्ट 15 फरवरी तक घोषित कर दिया जाएगा।



इसी बीच सीबीएसई ने सीटीईटी आवेदन फॉर्म करेक्शन विंडो ओपन कर दी गई है। जिन अभ्यर्थियों सीटीईटी दिसंबर 2021 के लिए आवेदन किया है और वे और आवेदन फॉर्म में जैसे परीक्षा का शहर आदि में बदलाव करना चाहते हैं तो कर सकते हैं। 03-11-2021 के बाद बाद अभ्यर्थियों को किसी प्रकार के करेक्शन की अनुमति नहीं होगी। 



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें