जिले के 343 स्कूलों के शिक्षकों का वेतन रोका, - Sarkari Master | Primary Ka Master News | Basic Shiksha News, Updatemarts - PRIMARY KA MASTER

Breaking

Primary Ka Master Daily News Provides all of the news about primary ka master, shiskhamitra, uptet news, basic shiksha news and etc.

Main Menu

बुधवार, 11 अगस्त 2021

जिले के 343 स्कूलों के शिक्षकों का वेतन रोका,

 

हरियाली तीज के उपलक्ष्य में आज शिक्षिकाओं/ बालिकाओं का परिषदीय स्कूलों में रहेगा अवकाश, लेकिन यह शर्त होगी लागू

जिले के 343 स्कूलों के शिक्षकों का वेतन रोका, 1 से 5 अगस्त के बीच तीन से कम मोहल्ला पाठशाला पर कार्रवाई

बस्ती:- 

कोरोना संक्रमण के चलते बंद चल रहे परिषदीय स्कूलों के बच्चों की पढ़ाई बाधित न हो, इसके लिए मोहल्ला पाठशाला की व्यवस्था बनाई गई है। डीएम सौम्या अग्रवाल के आदेश पर जिला स्तरीय टीमों का गठन कर मोहल्ला पाठशाला संचालन की जांच कराई गई। निरीक्षण रिपोर्ट में सामने आई व्यापक स्तर पर लापरवाही पर कड़ा रूख अख्तियार करते हुए डीएम ने बीएसए को कार्रवाई के आदेश दिया।

PRIMARY KA MASTER | SHIKSHAMITRA | Basic Shiksha News | UPTET NEWS -  UpdateMarts

बीएसए जगदीश शुक्ल ने बताया कि एक अगस्त से पांच अगस्त के बीच तीन से कम मोहल्ला पाठशाला का आयोजन करने वाले कुल 343 परिषदीय स्कूलों के प्रधानाध्यापकों, अध्यापकों व शिक्षामित्रों का वेतन रोक दिया गया है। साथ ही स्पष्टीकरण तलब किया जा रहा है।

इसके साथ ही मोहल्ला पाठशालाओं की निरीक्षण के दौरान गैरहाजिर मिले कुल 52 अध्यापक व शिक्षामित्रों पर भी कार्यवाही करते हुए वेतन रोक दिया गया है। जिले में 8003 सहायक अध्यापक, शिक्षामित्र व अनुदेशक कार्यरत हैं। डीएम के आदेश पर चले अभियान के दौरान सभी ब्लॉकों में मोहल्ला पाठशाला की जांच की गई। बीएसए कार्यालय के अनुसार जिलेभर में जुलाई के दरम्यान कुल 41008 मोहल्ला पाठशालाओं का आयोजन किया गया। जबकि अगस्त माह की एक तारीख से लेकर पांच तारीख के बीच कुल दस हजार 301 मोहल्ला पाठशालाएं आयोजित हुई। जुलाई माह में पांच से कम मोहल्ला पाठशाला का आयोजन करने वाले स्कूलों की संख्या 196 रही। इन स्कूलों के प्रधानाध्यापकों समेत समस्त स्टॉफ को कठोर चेतावनी जारी की गई है।

साथ ही डीएम के आदेश पर हुए निरीक्षण में निर्धारित समयवाधि में तीन से कम मोहल्ला करने वाले स्कूलों के समस्त शैक्षिक स्टाफ का वेतन रोक दिया गया है।


गौर के सर्वाधिक 51 स्कूलों पर कार्रवाई

बीएसए स्तर से रविवार को जारी फरमान में सभी 14 ब्लॉक व नगरीय क्षेत्र के कुल 343 स्कूलों के समस्त . स्टाफ का वेतन रोका गया। इसमें रुधौली ब्लॉक के 11, बहादुरपुर के 44. बस्ती सदर के 43, बनकटी के 11, कप्तानगंज के 16, कुदरहा के 14, विक्रमजोत के 12, सल्टौआ के 42, हरैया के सात, परसरामपुर के 13. रामनगर के 15 सांऊघाट के 45, दुबौलिया के 14, नगर क्षेत्र के तीन और गौर ब्लॉक के 51 परिषदीय स्कूल शामिल हैं। इन स्कूलों में कार्यरत सभी शैक्षिक स्टाफ का वेतन तत्काल प्रभाव से रोक दिया गया है।

डीएम के आदेश पर पर मोहल्ला पाठशाला के संचालन में लापरवाही बरतने वाले जिले के कुल 343 परिषदीय स्कूलों के सभी अध्यापकों को वेतन तत्काल प्रभाव से रोक दिया गया है। साथ ही जुलाई माह में भी निर्धारित मानक के अनुसार मोहल्ला पाठशाला का आयोजन न करने वाले 196 स्कूलों के समस्त शैक्षिक स्टाफ को कठोर चेतावनी जारी की गई है। इसके साथ ही निरीक्षण के दौरान मोहल्ला पाठशाला से गायब मिले 52 शिक्षको शिक्षामित्र व अनुदेशकों का भी वेतन रोक दिया गया है। चेकिंग का अभियान निरंतर जारी रहेगा। जगदीश प्रसाद शुक्ल, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, बस्ती

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें